Statue Of Unity Put Up On Sale For Rs 30,000 Crore On OLX To Fight Coronavirus, Case Filed

Posted on 6th Apr 2020 by rohit kumar

गुजरात पुलिस ने राज्य में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को बेचने के लिए विज्ञापन देने का मामला दर्ज किया है, सरकार ने देश में फैले कोरोनोवायरस से निपटने में मदद करने के लिए ऑनलाइन मार्केटप्लेस OLX पर 30,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। की सूचना दी। विक्रेता भारत भर के अस्पतालों में फ्रंट-लाइन श्रमिकों के लिए उचित सुरक्षात्मक गियर की कमी पर कटा हुआ लग रहा था।

 

वेबसाइट में लिस्टिंग का विवरण कहा गया: “of आपातकाल! अस्पतालों और हेल्थकेयर उपकरण के लिए जरूरी पैसे की वजह से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बेचना ”। मूल सूची को कंपनी द्वारा बाद में नीचे ले जाया गया था।

 

लगभग 3,000 करोड़ रुपये की लागत से बनी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित है। इसका उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में गुजरात के नर्मदा जिले में किया था।

 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के सहायक आयुक्त नीलेश दुबे ने कहा, "एक अज्ञात व्यक्ति ने सरकार को बदनाम करने के इरादे से एक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को ओएलएक्स पर बिक्री के लिए रखा था, लेकिन ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं था।" "यह भयावह है कि ऑनलाइन मार्केटप्लेस ओएलएक्स ने पोस्ट को सत्यापित नहीं किया है और इसे पहले स्थान पर अनुमोदित किया है।"

 

इसमें कहा गया है कि इस तरह के विज्ञापन से कई करोड़ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है जो पटेल की मूर्ति बनाते हैं।

 

इंस्पेक्टर पीटी चौधरी ने कहा, "स्मारक के अधिकारियों को एक अखबार चलाने के बाद इस मुद्दे का पता चला और पुलिस से संपर्क किया।"

 

किसी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (किसी भी तरह की अफवाहें प्रकाशित करना), 417 (धोखाधड़ी करने की सज़ा), 469 (जालसाजी) और सूचना और प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Other news