After doctor tests positive, Kerala's SCTIMST heads for shutdown

Posted on 16th Mar 2020 by rohit kumar

जैसा कि विश्व में कोरोनोवायरस महामारी से जूझना जारी है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि भारत में सीओवीआईडी ​​-19 के 110 पुष्ट मामले थे। हालांकि, राज्यों की रिपोर्टों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले व्यक्तियों का आंकड़ा 115 पर रखा। नए मामलों में से दो महाराष्ट्र के थे, दो केरल के और एक-एक राजस्थान, कर्नाटक, तेलंगाना और उत्तराखंड के थे। इलाज के बाद अब तक दस लोगों को छुट्टी दे दी गई है। विश्व स्तर पर 162,000 से अधिक संक्रमित हैं और 6,000 से अधिक की मृत्यु हो चुकी है।

ग्लोबल एविएशन कंसल्टेंसी फर्म CAPA ने एक नोट में कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण, दुनिया की अधिकांश एयरलाइंस मई के अंत तक दिवालिया हो जाएंगी और केवल एक समन्वित सरकार और उद्योग कार्रवाई ही तबाही से बच सकती है।

"कोरोनोवायरस और कई सरकारी यात्रा प्रतिक्रियाओं के प्रभाव के रूप में हमारी दुनिया के माध्यम से स्वीप, कई एयरलाइनों को पहले से ही तकनीकी दिवालिएपन में संचालित किया गया है, या कम से कम काफी हद तक ऋण वाचाओं के उल्लंघन में हैं," यह कहा।

दुनिया भर में, एयरलाइंस ने कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर अपने संचालन में भारी कमी की घोषणा की है। उदाहरण के लिए, अटलांटा स्थित डेल्टा एयर लाइन्स ने रविवार को कहा कि वह अपने बेड़े में 300 विमानों को ग्राउंडिंग करेगी और उड़ानों को 40% तक कम करेगी।

कोरोनोवायरस के डर के बीच सुप्रीम कोर्ट में वकीलों, वादियों और मीडिया कर्मियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

शीर्ष अदालत, जिसने महामारी के मद्देनजर कई एहतियाती कदम उठाए हैं, ने अदालत में केवल वकीलों, मुकदमों और पत्रकारों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया है।

वकीलों, वादियों और पत्रकारों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रवेश द्वार पर लंबी कतारें देखी गईं।

अधिकारियों के बीच इस बात को लेकर भी भ्रम था कि प्रतिबंधित प्रवेश के कारण परिसर और अदालत कक्ष के अंदर किसे अनुमति दी जानी चाहिए। केवल वकीलों और वादियों को, जिनके मामलों को दिन के लिए सूचीबद्ध किया गया था, को अदालत में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी।

शीर्ष अदालत की कुल 15 खंडपीठों में से केवल छह ही बैठी होंगी और प्रत्येक में से केवल 12 मामलों को आज ही उठाया जाएगा।

Other news