Complaint Against Coronavirus+ Singer Kanika Kapoor

Posted on 21st Mar 2020 by rohit kumar

कोरोनावायरस का प्रकोप: भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188, 269 और 270 के तहत दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है कि जब 14 मार्च को लखनऊ एयरपोर्ट पर गायक की जांच की गई, तो "हाई वायरल लोड का पता चला"।

गायिका कनिका कपूर, जिन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर साझा किया कि उन्होंने अत्यधिक संक्रामक उपन्यास कोरोनवायरस या सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, पुलिस द्वारा एक शिकायत के आधार पर दायर प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में "लापरवाही" का आरोप लगाया गया है। लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा। एक रात्रिभोज जिसमें उन्होंने लखनऊ में भाग लिया, संसद और राष्ट्रपति भवन सहित दिल्ली के कई वरिष्ठ राजनेताओं के बीच एक डर पैदा कर दिया।

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188, 269 और 270 के तहत दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है कि जब गायक को 14 मार्च को लखनऊ हवाई अड्डे पर प्रदर्शित किया गया था, तो "उच्च वायरल लोड का पता चला था"। उसे "होम संगरोध" की सलाह दी गई थी, लेकिन सलाह "अवहेलना" थी।

कनिका कपूर ने हालांकि दावा किया है कि वह 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। उनका यह भी कहना है कि लंदन से उड़ान भरने के बाद 9 मार्च को मुंबई हवाई अड्डे से उन्होंने शहर में प्रवेश किया, एक शहर जिसने पिछले महीने में कोरोनोवायरस के मामलों में तेज वृद्धि देखी है ।

गायिका के अनुसार - लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया - उसे हवाई अड्डों पर दिखाया गया "लेकिन कोई समस्या नहीं मिली" और वह "इस बात से अनजान थी कि वह कोरोनोवायरस ले जा रही थी"।

एफआईआर दर्ज होने के कुछ घंटे पहले, एनडीटीवी से बात करते हुए, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह - कनिका सिंह ने पार्टी में शामिल मेहमानों में से एक को राज्य की राजधानी में हवाई अड्डे पर गोद में भर्ती कराया था। उन्होंने कहा, "लगता है कि हमारी ओर से कोई चूक हुई है। मैं अपने अधिकारियों से पूछने जा रहा हूं कि कनिका कपूर हवाई अड्डे से बाहर कैसे गईं," उन्होंने कहा।

मंत्री भी आत्म-अलगाव में चले गए हैं। "सभा - एक जन्मदिन की पार्टी - 14 मार्च को एक निजी निवास के बगीचे में थी। मेरा परिवार और मैं, लखनऊ के अन्य प्रमुख परिवारों के साथ और दिल्ली के कुछ लोग शामिल हुए। मैं वहाँ एक-एक घंटे रुका और वहां से चला गया।" उसने साझा किया।

शुक्रवार को 41 वर्षीय गायिका ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए खुलासा किया कि उसने हाल ही में लक्षण विकसित किए हैं और अब अलग-थलग हैं। इस पोस्ट के बाद भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने एक ट्वीट किया जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने और उनके बेटे दुष्यंत सिंह ने खुदकुशी कर ली है। वे उन राजनेताओं में से थे, जिन्होंने हाल ही में लखनऊ में एक रात्रिभोज में भाग लिया था जहाँ कनिका कपूर एक अतिथि थीं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी दुष्यंत सिंह से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने सरकारी उपायों के तहत अपनी सभी नियुक्तियों को रद्द कर दिया है।

इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने, राज्य की राजधानी में आने के बाद पिछले एक सप्ताह के दौरान गायक द्वारा उपस्थित सामाजिक समारोहों की जांच का आदेश दिया है।

एक बड़े सभा में वरिष्ठ राजनेताओं की उपस्थिति ने ऐसे समय में सवाल खड़े किए हैं जब प्रधानमंत्री ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक गड़बड़ी का आह्वान किया है, जो दिसंबर में चीन में उत्पन्न हुआ था और तब से 143 से अधिक देशों में फैल गया है। दुनिया भर में, 8,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, 2 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। भारत में शुक्रवार को मामलों की संख्या में सबसे ज्यादा उछाल देखा गया क्योंकि 63 अन्य रोगियों ने कुल मामलों की संख्या 230 तक पहुंचाई।

Other news