'India can't look beyond Dhoni if he's fit and in form'

Posted on 19th Mar 2020 by rohit kumar

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और घरेलू दिग्गज वसीम जाफर ने कहा है कि टी 20 विश्व कप में जाने से टीम इंडिया अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एम.एस. धोनी, अगर वह फिट और फॉर्म में हैं।

 

इस महीने की शुरुआत में खेल के सभी रूपों से संन्यास की घोषणा करने वाले जाफर ने दावा किया कि धोनी के शामिल होने से केएल पर दबाव कम हो सकता है। राहुल या ऋषभ पंत; जो वर्तमान में सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए दस्ताने साझा कर रहे हैं।

अगर धोनी फिट हैं और मुझे लगता है कि हम उनसे आगे नहीं दिख सकते क्योंकि वह स्टंप के पीछे की संपत्ति होंगे और ऑर्डर को नीचे गिराएंगे। यह राहुल को रोकने का दबाव लेगा और भारत पंत के रूप में खेल सकता है। एक बल्लेबाज भी अगर वे एक लेफ्टी चाहते हैं, ”जाफर ने एक ट्वीट में कहा।

 

38 साल के धोनी आखिरी बार इंग्लैंड में 2019 विश्व कप में भारत के लिए खेले थे, जहां मेन इन ब्लू ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। तब से, वह एक विश्राम पर रहा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में क्रिकेट के मैदान पर दिखाई देने वाला है।

 

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि धोनी का चयन आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करता है।

"यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि वह कब खेलना शुरू करता है और वह आईपीएल के दौरान कैसे खेल रहा है। विकेट कीपिंग ग्लव्स के साथ अन्य लोग क्या कर रहे हैं या धोनी के फॉर्म के विपरीत उन खिलाड़ियों का क्या रूप है। आईपीएल बन जाता है। शास्त्री ने पिछले साल नवंबर में आईएएनएस को बताया था कि एक विशाल टूर्नामेंट क्योंकि यह आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है, जिसके बाद कम से कम आपका 15 फैसला किया जाता है।

 

उन्होंने कहा, '' एक खिलाड़ी हो सकता है, जो चोटिल होने के कारण या उसके बाद हो सकता है। लेकिन आपकी टीम जो कहेगी वह आईपीएल के बाद पता चलेगा। मैं जो कहूंगा वह यह होगा कि आईपीएल का इंतजार कौन कर रहा है। उन्होंने कहा, '' और फिर आप देश में सर्वश्रेष्ठ 17 कौन हैं, इस पर एक कॉल करने की स्थिति में हैं।

 

मूल रूप से 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 संस्करण को कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Other news