US ready to supply ventilators to countries in need, says Donald Trump

Posted on 28th Mar 2020 by rohit kumar

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में अपने दोस्तों और सहयोगियों द्वारा आवश्यक बड़ी संख्या में वेंटिलेटर की आपूर्ति करने के लिए तैयार है।

उपन्यास कोरोनवायरस से संक्रमित लोगों की बड़ी संख्या का इलाज करने के लिए अमेरिका के अंदर वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरणों के उत्पादन में देरी होने के बाद, ट्रम्प ने कहा कि उनका प्रशासन दुनिया भर में अन्य देशों में वितरित करेगा।

ट्रम्प ने कहा कि जब उन्होंने ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के साथ बात की थी, जिसे उपन्यास कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है, तो पीएम ने उनसे मदद के लिए कहा था।

"बोरिस जॉनसन आज वेंटिलेटर के लिए पूछ रहा था। दुर्भाग्य से, उसने सकारात्मक परीक्षण किया। और यह एक भयानक बात है, लेकिन वह महान होने जा रहा है। मुझे यकीन है कि वह पूरी तरह से महान होने जा रहा है। लेकिन वे वेंटिलेटर चाहते हैं। इटली वेंटिलेटर चाहता है, स्पेन चाहता है। वेंटिलेटर, जर्मनी वेंटिलेटर चाहता है, "उन्होंने कहा।

"उन्होंने कहा कि वे सभी वेंटिलेटर के लिए बुला रहे हैं। ठीक है, हम बहुत सारे वेंटिलेटर बनाने जा रहे हैं और हम अपनी जरूरतों का ध्यान रखेंगे, लेकिन हम अन्य देशों की भी मदद करने जा रहे हैं," उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने घोषणा की अगले 100 दिनों में, अमेरिका 100,000 से अधिक वेंटिलेटर बना रहा होगा।

एक सवाल के जवाब में, ट्रम्प ने कहा कि एक बहुत अच्छा मौका है कि अमेरिका को कई की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

"मुझे लगता है कि स्पष्ट रूप से एक बहुत अच्छा मौका है कि हमें कई लोगों की ज़रूरत नहीं है। बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनकी ज़रूरत है और हमारे पास दुनिया भर के देश हैं जो हमारे मित्र हैं और हम उनकी मदद करेंगे ," उसने कहा।

"हम उन चीजों को करने की स्थिति में हैं जो अन्य देशों में नहीं हो सकती हैं इसलिए हमारे पास एक दिलचस्प स्थिति हो सकती है। हम उन्हें बना सकते हैं क्योंकि हम 100,000 से अधिक जल्दी बनाने जा रहे हैं ताकि हम उन्हें बना सकें और यदि हम उन्हें दान करते हैं।" यह ठीक है क्योंकि हम इटली और ब्रिटेन, विशेष रूप से बोरिस जॉनसन की मदद कर सकते हैं। मेरा मतलब है कि जब मैं कहता हूं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं और पहली बात जो बोरिस ने मुझसे कही है, तो हमें वेंटिलेटर की आवश्यकता है, "ट्रम्प ने कहा।

शुक्रवार को, उन्होंने डिफेंस प्रोडक्शन एक्ट का भी हिस्सा लिया, जिसमें कुछ कंपनियों को वेंटिलेटर का उत्पादन करने की आवश्यकता थी।

"हमें पर्याप्त वेंटिलेटर बनाने के लिए औद्योगिक लामबंदी की आवश्यकता है, विशेष रूप से न्यूयॉर्क, डेट्रायट, न्यू ऑरलियन्स, शिकागो, डेनवर, सिएटल में लोगों की मदद करने के लिए इस देश के चारों ओर बहुत कम रन के रूप में यह वायरस नीचे गिरता है और वेंटिलेटर वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण है।" उन रोगियों के लिए जो गंभीर रूप से बीमार हो जाते हैं। वे सचमुच लोगों के लिए जीवन रेखा हैं, "राष्ट्रपति के सलाहकार पीटर नवारो ने कहा।

व्हाइट हाउस वेंटिलेटर के निर्माण के लिए 10 विभिन्न कंपनियों के साथ काम कर रहा है। संघीय सरकार के पास वर्तमान में स्टॉकपाइल में 10,000 वेंटिलेटर हैं और देश भर में तर्कसंगत रूप से उनका उपयोग करने के लिए तैयार है।

इस बीच वाशिंगटन राज्य के एक कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल ने ट्रम्प प्रशासन को स्ट्रैटेजिक नेशनल स्टॉकपाइल (एसएनएस) से 1,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर के अनुरोध को तेज करने के लिए बुलाया।

Other news