Always Ready To Help Friends, PM Modi Tells Netanyahu, Bolsonaro Over Covid-19 Drug Export

Posted on 10th Apr 2020 by rohit kumar

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसनारो और इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि भारत अपने दोस्तों की मदद करने के लिए तैयार है।

 

प्रधानमंत्री ने यह संदेश हाइड्रोकोक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी देने के लिए नेताओं के धन्यवाद नोट के जवाब में ट्वीट किया, कोरोनावायरस बीमारी कोविद -19 के उपचार में व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली दवा।

 

“धन्यवाद, मेरे प्यारे दोस्त @narendramodi, भारत के प्रधान मंत्री, इज़राइल को क्लोरोक्विन भेजने के लिए। इज़राइल के सभी नागरिकों को धन्यवाद! " नेतन्याहू ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा। जवाब में, पीएम ने ट्वीट किया, “हमें संयुक्त रूप से इस महामारी से लड़ना है। भारत अपने दोस्तों की मदद के लिए जो भी संभव है करने के लिए तैयार है। इजरायल के लोगों की भलाई और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना। ”

 

 

 

हमें संयुक्त रूप से इस महामारी से लड़ना होगा।

 

भारत अपने दोस्तों की मदद के लिए जो भी संभव है करने के लिए तैयार है।

 

इजरायल के लोगों की सलामती और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना। @netanyahu https://t.co/jChdGbMnfH

 

- नरेंद्र मोदी (@narendramodi) 10 अप्रैल, 2020

 

ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भी एक ट्वीट के साथ भारत को धन्यवाद दिया, "भारत के प्रधान मंत्री @narendramodi के लिए हमारा धन्यवाद, जिन्होंने हमारी टेलीफोन बातचीत के बाद, हाइड्रॉक्सीक्लोरोलाइन के उत्पादन के लिए आदानों के शिपमेंट के लिए ब्राजील को भेजने को अधिकृत किया।"

 

इसका जवाब देते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “राष्ट्रपति @jairbolsonaro को धन्यवाद। भारत-ब्राजील साझेदारी इन चुनौतीपूर्ण समय में पहले से कहीं अधिक मजबूत है। भारत इस महामारी के खिलाफ मानवता की लड़ाई में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। ”

 

 

 

शुक्रिया राष्ट्रपति @jairbolsonaro। भारत-ब्राजील साझेदारी इन चुनौतीपूर्ण समय में पहले से कहीं अधिक मजबूत है।

 

भारत इस महामारी के खिलाफ मानवता की लड़ाई में योगदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। https://t.co/uIKmvXPUo7

 

- नरेंद्र मोदी (@narendramodi) 10 अप्रैल, 2020

कोरोनोवायरस लक्षणों का इलाज करने के लिए कई देश हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के साथ प्रयोग कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में कोविद -19 सकारात्मक रोगियों के इलाज में अपनी क्षमता को टाल दिया, भारत से अनुरोध किया कि वह अपने देश को आपूर्ति में मदद करें।

 

हालाँकि, विशेषज्ञों ने सावधानी बरतने का आग्रह किया है जब तक कि बड़े परीक्षण हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की प्रभावकारिता को मान्य नहीं करते हैं। क्लोरोक्वीन के संभावित गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं, खासकर उच्च खुराक में या जब अन्य दवाओं के साथ प्रशासित किया जाता है।

Other news