Coronavirus,updates: Haryana govt declares COVID-19 an epidemic

Posted on 13th Mar 2020 by rohit kumar

वायरल कोरोनावायरस महामारी ने दुनिया भर में दैनिक जीवन को प्रभावित किया है क्योंकि सीमाएं बंद थीं और सीओवीआईडी ​​-19 के प्रसार से बचने के लिए सख्त प्रतिबंध लगाए गए थे। WHO के अनुसार, 114 देशों में वैश्विक स्तर पर लगभग 1,18,000 सकारात्मक मामले सामने आए हैं और 90% से अधिक मामले सिर्फ चार देशों में हैं।

भारत में वायरस के 60 पुष्ट मामलों के साथ, 11 मार्च की रात को केंद्र सरकार ने एक नई यात्रा परामर्श जारी किया जिसमें कहा गया कि राजनयिक, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र / अंतर्राष्ट्रीय संगठन, रोजगार, परियोजना वीजा को छोड़कर सभी मौजूदा वीजा, 15 अप्रैल तक निलंबित हैं और यह आदेश प्रस्थान के बंदरगाह पर 13 मार्च से लागू होगा। सलाहकार ने उल्लेख किया कि ओसीआई कार्ड धारकों को दी जाने वाली वीजा-मुक्त यात्रा सुविधा 15 अप्रैल तक रोक दी जाती है और यह 13 मार्च से लागू हो जाती है।

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को संक्रामक कोरोनावायरस संक्रमण को महामारी घोषित कर दिया।

"COVID-19 ने हरियाणा में महामारी घोषित की," स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक ट्वीट में कहा।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संदिग्ध मामलों के 44 नमूने बुधवार तक परीक्षणों के लिए भेजे गए थे। इनमें से 38 को कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक पाया गया जबकि छह लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया गया।

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ने अपने सीज़न को "अगली सूचना तक" निलंबित कर दिया है, एक यूटी जैज खिलाड़ी द्वारा सीओवीआईडी ​​-19 के लिए बुधवार को सकारात्मक परीक्षण करने के बाद, लीग के मालिकों के बहुमत के कुछ घंटों बाद ही एक चाल चली गई जो प्रशंसकों के बिना गेम खेलने की ओर झुक रही थी। एरेनास में।

अब कोई खेल नहीं होगा, कम से कम समय के लिए। स्थिति के बारे में जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि सकारात्मक परीक्षण करने वाले जैज़ खिलाड़ी का केंद्र रूडी गोबर्ट था। व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर बात की क्योंकि न तो लीग और न ही टीम ने अनुमान के सकारात्मक परीक्षण की पुष्टि की।

हुबेई प्रांत में चीन के आठ नए कोरोनोवायरस संक्रमण हुए थे, महामारी के उपरिकेंद्र ने पहली बार एकल अंकों में दैनिक रूप से दर्ज किया, क्योंकि स्थानीय अधिकारियों के साथ फिर से शुरू किए गए अधिक कारोबार ने सावधानीपूर्वक सख्त रोकथाम उपायों को आसान बनाया।

बीमारी का घरेलू प्रसार पिछले सात दिनों में धीमा हो गया है, लोगों के आवागमन और यातायात को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए सख्त उपायों के परिणामस्वरूप, 11 मिलियन लोगों के शहर वुहान के आभासी लॉकडाउन सहित।

हुबेई के बाहर, मुख्य भूमि चीन में सात नए मामले थे, जिनमें छह मामलों को विदेशों से आयात किया गया था। छह आयातित मामलों में से, ग्वांगडोंग प्रांत में तीन, जबकि गांसु प्रांत और हेनान प्रांत में क्रमशः दो और एक के लिए जिम्मेदार थे। कुल मिलाकर, 15 नए बुधवार को मुख्य भूमि चीन में मामलों की पुष्टि एक दिन पहले 24 मामलों से एक बूंद थी।

Other news