Coronavirus update: Karnataka doctor who treated India’s 1st patient to die of Covid-19 tests positive

Posted on 17th Mar 2020 by rohit kumar

समाचार एजेंसी एएनआई ने मंगलवार को बताया कि एक डॉक्टर, जिसने कर्नाटक के कलबुर्गी में उपन्यास कोरोनोवायरस से मरने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति का वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

भारत ने 12 मार्च को बीमारी के कारण सउदी अरब से लौटे कलबुर्गी के व्यक्ति के बाद कोरोनोवायरस की मौत का पहला मामला दर्ज किया था।

 

“वह अपने परिवार के साथ अपने घर पर संगरोध में रखा गया है। उन्हें आज आइसोलेशन वार्ड भेज दिया जाएगा, ”कलबुर्गी के डिप्टी कमिश्नर शरत बी ने एएनआई के हवाले से कहा था।

63 वर्षीय डॉक्टर दक्षिणी राज्य में कोविद -19 के दो नए मामलों में से एक है, जिसमें अब 10 लोग हैं जो सकारात्मक परीक्षण कर चुके हैं।

हमें कर्नाटक में 2 और # COVID2019 मामले मिले हैं, जिनमें कुल पुष्टि मामलों की संख्या 10. है। 20 साल की बूढ़ी महिला, जिसे यूके से यात्रा की गई है, का परीक्षण सकारात्मक है और P6 का दूसरा संपर्क (kalburgi मृतक रोगी) का परीक्षण सकारात्मक है। दोनों को नामित अलगाव अस्पताल (एसआईसी) में भर्ती कराया गया है, “बी श्रीरामुलु, कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री, ने मंगलवार को सुबह ट्वीट किया।

कर्नाटक सरकार पहले ही मॉल, मूवी थिएटर, स्पोर्ट्स स्टेडियम, पार्क बंद करने का आदेश दे चुकी है।

इसने प्रमुख सम्मेलनों, मंदिर मेलों और किसी भी गतिविधि पर रोक लगा दी है, जहां उपन्यास कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा करने की संभावना है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या मंगलवार को महाराष्ट्र में सात, कर्नाटक में दो, केरल और तेलंगाना में एक-एक नए मामलों में 125 हो गई।

Other news