Toddler tests positive, coronavirus infections rise to six in Kerala

Posted on 13th Mar 2020 by rohit kumar

कोच्चि में तीन साल की एक बच्ची के परीक्षण के बाद सोमवार को केरल में कोरोनावायरस संक्रमण की संख्या बढ़कर छह हो गई। पठानमथिट्टा जिले में पांच लोगों ने रविवार को सकारात्मक परीक्षण किया था।

“घबराने की जरूरत नहीं है। बच्चे की हालत स्थिर है। स्थिति नियंत्रण में है, ”एर्नाकुलम के जिला कलेक्टर एस सुहास ने कहा।

बच्ची 7 मार्च को अपने माता-पिता के साथ दुबई से दुबई के रास्ते इटली आई थी। उसके माता-पिता सहित बारह अन्य को अलग कर दिया गया है। उनके परीक्षण के परिणाम शाम को बाहर होंगे, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा।

 

हवाई अड्डे पर दो दिन पहले ही बच्चे के नमूने लिए गए थे। परिवार ने अमीरात की उड़ान भरी थी। अधिकारियों ने उन सभी से पूछा है जिन्होंने उस उड़ान पर यात्रा की थी, निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों को रिपोर्ट करने के लिए। कोच्चि हवाई अड्डे ने यात्रियों की सूची स्वास्थ्य अधिकारियों को सौंप दी है।

 

सरकार ने कोच्चि में एक चौबीसों घंटे नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। जिला कलेक्टर सुहास ने एक ही उड़ान में यात्रा करने वाले यात्रियों को तुरंत कंट्रोल रूम को रिपोर्ट करने के लिए कहा है।

 

जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोच्चि में ट्रांसमिशन के कई मामलों की आशंका नहीं है क्योंकि हवाई अड्डे से सीधे संदिग्धों को छोड़ दिया गया था।

 

इस बीच, पथनामथिटा में मास्क और सैनिटाइज़र के लिए तीव्र कमी की खबरें हैं। जिला कलेक्टर पी। बी। नोह ने होर्डर्स को चेतावनी दी है कि अगर वे जनता को भगाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को केरल सरकार ने उन सभी लोगों का पता लगाने के लिए जागरूकता अभियान और जोरदार अभ्यास शुरू किया, जो रविवार को सकारात्मक परीक्षण करने वाले पांच लोगों के संपर्क में आए थे।

 

केरल ने भारत को जनवरी में कोरोनोवायरस के पहले तीन मामलों की सूचना दी थी। तीनों बाद में बरामद हुए।

Other news