Cricket Australia hopes to host Men's T20 World Cup 2020 as scheduled

Posted on 17th Mar 2020 by rohit kumar

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को उम्मीद है कि खेल जगत में सामान्य सेवाएं फिर से शुरू होंगी और वह इस साल अक्टूबर और नवंबर में पुरुष टी 20 विश्व कप की मेजबानी कर पाएगा।

 

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि 15 नवंबर को होने वाले फाइनल के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में एक संभावित फुल हाउस दुनिया को एक प्रेरणादायक संदेश भेजेगा।

रॉबर्ट्स ने मंगलवार को क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, "हम वास्तव में उम्मीद कर रहे हैं कि खेल के सभी रूपों को कुछ हफ्तों या कुछ महीनों के समय में फिर से खेला जा सकता है।"

"हम में से कोई भी इस स्थिति में स्पष्ट रूप से विशेषज्ञ नहीं हैं, इसलिए हमारी आशा है कि हम अक्टूबर और नवंबर में बहुत सामान्य परिस्थितियों में वापस आ जाएंगे जब पुरुषों का टी 20 विश्व कप खेला जाना है।

"और इस स्तर पर हम 15 नवंबर को योजना बना रहे हैं, ताकि पुरुषों के क्रिकेट के माध्यम से दुनिया को प्रेरित करने के लिए एमसीजी में एक पूरा घर मिल जाए क्योंकि पिछले सप्ताह महिला क्रिकेटरों ने यहां किया था।"

स्पोर्टिंग कैलेंडर ने उपन्यास कोरोनवायरस के प्रकोप के कारण बड़े पैमाने पर प्रहार किया है जिसने वैश्विक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाया है। यहां तक ​​कि जब देश सीमाओं को बंद कर रहे हैं और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कठोर उपाय कर रहे हैं, तो कई हाई-प्रोफाइल खेल प्रतियोगिताओं को रद्द, स्थगित या निलंबित कर दिया गया है।

कोविद -19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया के घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला को 1 वनडे के बाद बंद कर दिया गया था। इंग्लैंड ने श्रीलंका के अपने दौरे को स्थगित कर दिया, जबकि बांग्लादेश और पाकिस्तान पारस्परिक रूप से एकदिवसीय और एक अप्रैल के लिए निर्धारित टेस्ट को आगे बढ़ाने के लिए सहमत हुए।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), नकद-समृद्ध टी 20 लीग, को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है, यहां तक ​​कि हितधारक आगे के घटनाक्रम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इससे पहले मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के फाइनल को रद्द कर दिया था जिसके बाद न्यू साउथ वेल्स को चैंपियन बनाया गया था।यह भी सिफारिश की गई कि "क्रिकेट समुदाय के भीतर" खेला जाने वाला सभी क्रिकेट 2019/20 सीज़न के शेष भाग के लिए बंद हो गया है।

Other news