PM Narendra Modi forms economic response task force, calls for 'Janata Curfew'

Posted on 20th Mar 2020 by rohit kumar

राष्ट्र को 30 मिनट के संबोधन में, मोदी नागरिकों को वायरल के प्रकोप से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहने का आह्वान करते हैं, need सामाजिक भेद ’की आवश्यकता पर जोर देते हैं और व्यवसायों को श्रमिकों के प्रति सहानुभूति के साथ काम करने के लिए कहते हैं। उन्होंने कहा कि 22 मार्च को सुबह 7 से 9 बजे के बीच जनता कर्फ्यू मनाया जाएगा, इसकी तुलना युद्ध के दौरान होने वाले अंधकार से की जाएगी।

पीएम मोदी ने एक कोविद -19 टास्कफोर्स की घोषणा की जो महामारी के आर्थिक प्रभावों का मुकाबला करने के लिए उपाय करेगा, नियोक्ताओं को कर्मचारियों के वेतन में कटौती नहीं करने और रविवार को "जनता कर्फ्यू" के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने प्रकोप के "व्यापक" आर्थिक प्रभाव की चेतावनी दी, तैयार किए जाने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

"इस महामारी से लड़ने के लिए दो महत्वपूर्ण बातों का पालन करने की आवश्यकता है - संकल्प और संयम," उन्होंने गुरुवार को एक टेलीविज़न पते पर कहा। उन्होंने व्यवसायों से सहानुभूति के साथ कार्य करने की अपील की, जबकि लोगों को आश्वस्त किया कि कोई कमी नहीं है और उन्हें घबराहट से बचने के लिए कह रहे हैं। वरिष्ठ नागरिकों को घर के अंदर रहना चाहिए और जब तक आवश्यक न हो, दूसरों को घर नहीं छोड़ना चाहिए। देश को सतर्क रहने की जरूरत है और यह मान लेना गलत होगा कि कोरोनावायरस का पहले से कहीं अधिक प्रभाव नहीं है।

“पिछले कुछ दिनों में, ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे हमने संकट टाल दिया है, और सब कुछ ठीक है। वैश्विक वायरस जैसे कोरोनोवायरस के संबंध में शालीनता उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि सामाजिक भेद "बहुत महत्वपूर्ण और प्रभावी था"।

उन्होंने कहा कि 22 मार्च को सुबह 7 से 9 बजे के बीच जनता कर्फ्यू मनाया जाएगा, इसकी तुलना युद्ध के दौरान होने वाले अंधकार से की जाएगी।

“इस कर्फ्यू के दौरान, हम न तो अपने घरों को छोड़ेंगे, न ही सड़कों पर उतरेंगे और न ही अपने इलाकों के बारे में जान पाएंगे। केवल आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही घर से बाहर निकलेंगे। ” “यह जनता कर्फ्यू एक तरह से हमारे लिए लिटमस टेस्ट होगा। यह देखने का समय भी है कि कोरोनोवायरस जैसे वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए भारत कितना तैयार है। ”

'पर्याप्त खाद्य और राशन आपूर्ति'

Other news