UNICEF calls coronavirus post by Malayalam TV celebrity fake

Posted on 9th Mar 2020 by rohit kumar

यूनिसेफ ने स्पष्ट किया है कि कोरोनोवायरस प्रकोप पर मलयालम टीवी सेलिब्रिटी साधिका वेणुगोपाल द्वारा एक फेसबुक पोस्ट "नकली" है और यह एजेंसी समाचार की "लेखक नहीं" है।

कंबोडिया में यूनिसेफ ने ट्विटर पर कहा, “हम अपने दर्शकों को सूचित करना चाहेंगे कि यूनिसेफ के लिए नीचे दी गई खबर फर्जी है। यूनिसेफ कंबोडिया इस पद के लेखक नहीं हैं। यूनिसेफ के आधिकारिक प्लेटफार्मों का पालन करके सूचित रहें। "4 मार्च को, वेणुगोपाल ने वायरस को रोकने के लिए कुछ उपायों को सूचीबद्ध किया था और संयुक्त राष्ट्र एजेंसी को भी इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था।

“कोरोनवायरस 400-500 माइक्रो के सेल व्यास के साथ आकार में बड़ा है, इसलिए कोई भी मास्क इसके प्रवेश को रोकता है इसलिए फार्मासिस्ट को एमफिट के साथ व्यापार करने की आवश्यकता नहीं है। वायरस हवा में नहीं, बल्कि जमीन पर बसा होता है, इसलिए यह हवा द्वारा प्रसारित नहीं होता है। कोरोनोवायरस, जब यह एक धातु की सतह पर गिरता है, तो 12 घंटे तक जीवित रहेगा, इसलिए साबुन और पानी से अच्छी तरह से हाथ धोने से चाल चलेगी, ”उसकी पोस्ट पढ़ी।

कोरोनावायरस, जब यह कपड़ों पर गिरता है, तो नौ घंटे तक रहता है, इसलिए कपड़े धोने या सूरज को दो घंटे तक उजागर करने से उसे मारने के उद्देश्य से पर्याप्त है। यह वायरस हाथों पर 10 मिनट तक रहता है, इसलिए शराब के सैनिटाइजर को जेब में रखना रोकथाम के उद्देश्य के लिए पर्याप्त है।

फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा है: “यदि वायरस 26-27 डिग्री सेल्सियस के तापमान के संपर्क में है, तो इसे मार दिया जाएगा, यह गर्म क्षेत्रों में नहीं रहता है। साथ ही गर्म पानी पीना और सूरज के संपर्क में रहना काफी अच्छा है। आइसक्रीम से दूर रहें और ठंडा भोजन महत्वपूर्ण है। गर्म पानी और नमक से गरारे करना टॉन्सिल को मारता है और फेफड़ों में रिसाव होने से रोकता है। इन निर्देशों का पालन करना वायरस को रोकने के लिए पर्याप्त है। यूनिसेफ #UNICEF ”।”

Other news