US Coronavirus Death Toll Rises Past 3,000, Over 1.6 Lakh Covid-19 Cases Reported

Posted on 31st Mar 2020 by rohit kumar

कोरोनावायरस महामारी से अमेरिका की मौत सोमवार को 3,000 से अधिक हो गई, देश के बढ़ते संकट में सबसे घातक दिन है, जबकि न्यूयॉर्क शहर के हताश लड़ाई में आशा के संकेत के रूप में एक शानदार 1000 बेड वाले अमेरिकी नौसेना अस्पताल के जहाज के आगमन की खुशी है। ।

 

एक गंभीर नए मील के पत्थर में वायरस के प्रसार को चिह्नित करते हुए, संयुक्त राज्य अमेरिका में कुल मौतें सोमवार को कम से कम 540 सहित 3,017, और रिपोर्ट की गई मौतें 163,000 से अधिक तक पहुंच गईं, रॉयटर्स टैली के अनुसार।

 

न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में लोगों ने अमेरिकी नौसेना के जहाज कम्फर्ट को खुश करने के लिए हडसन नदी के दोनों किनारों को खड़ा किया, एक परिवर्तित तेल टैंकर को विशाल लाल क्रॉस के साथ सफेद रंग में चित्रित किया, क्योंकि यह स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के साथ समर्थन जहाजों और हेलीकाप्टरों के साथ रवाना हुआ था।

 

नौसेना ने कहा कि आराम गैर-कोरोनावायरस रोगियों का इलाज करेगा, जिनमें वायरस से लड़ने के लिए अन्य संसाधनों को मुक्त करने के प्रयास में सर्जरी और महत्वपूर्ण देखभाल की आवश्यकता होती है।

 

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा, "यह एक गंभीर माहौल है और हम सभी को एक साथ खींचना होगा, जो मिडटाउन मैनहट्टन घाट पर जहाज के आगमन की शुभकामना देने के लिए गणमान्य लोगों में से थे।"

 

COVID-19, वायरस के कारण होने वाली सांस की बीमारी से पीड़ित मरीजों के साथ न्यूयॉर्क शहर के इलाके में अस्पताल भर गए हैं। अधिकारियों ने स्वयंसेवी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए अपील की है।

 

न्यू जर्सी के वर्चुअ मेमोरियल हॉस्पिटल की एक नर्स, क्रिस्टल हॉर्च्क ने कहा, "अगर हम अपना ख्याल नहीं रखते हैं, तो हम आपको नहीं ले सकते।" "मुझे लगता है कि हम में से बहुत से लोगों ने इस तथ्य को स्वीकार कर लिया है कि हम शायद इसे प्राप्त करने जा रहे हैं। बस हम जीवित रहना चाहते हैं। हम सभी किसी न किसी बिंदु पर इसके संपर्क में आ रहे हैं। "

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में दुनिया में सबसे अधिक पुष्टि होने वाले मामले हैं, एक संख्या जो वायरस के लिए परीक्षण अधिक व्यापक होने की संभावना है।

 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोनावायरस के लिए 1 मिलियन से अधिक अमेरिकियों का परीक्षण किया गया था - 3% से कम जनसंख्या। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका ने कई असफलताओं के बाद परीक्षण शुरू कर दिया है, यह अभी भी प्रति व्यक्ति के आधार पर इटली और दक्षिण कोरिया जैसे देशों को पीछे छोड़ देता है।

 

कैलिफोर्निया में, एक और कठिन राज्य, गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने कहा कि पिछले चार दिनों में COVID-19 अस्पतालों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई थी और आईसीयू रोगियों की संख्या तीन गुना हो गई थी। वहां के अधिकारियों ने चिकित्सा स्वयंसेवकों के लिए भी अपील की।

 

केन्द्रीय पार्क अस्पताल

 

न्यूयॉर्क में दबाव को कम करने के लिए, मैनहट्टन के सेंट्रल पार्क में रविवार को 68 बेड के फील्ड अस्पताल का निर्माण शुरू हुआ। सफेद टेंट स्थापित किया जा रहा है, जो आमतौर पर न्यू यॉर्क के लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हरे रंग के एक द्वीप में एक युद्धकालीन अनुभव का अनुभव करते हैं, जो पिकनिक और वसंत के पहले संकेतों का आनंद लेते हैं।

 

डे ब्लासियो ने कहा कि माउंट सिनाई हेल्थ सिस्टम और गैर-लाभकारी संगठन सामरीटन के पर्स द्वारा प्रदान की जाने वाली अस्थायी सुविधा, मंगलवार को मरीजों को स्वीकार करना शुरू कर सकती है।

 

कोरोनोवायरस संकट के सबसे प्रमुख सार्वजनिक आंकड़ों में से एक, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने एक समाचार सम्मेलन में कहा कि राज्य को सामाजिक भेद को लागू करने और देश के प्रसार को धीमा करने के लिए देश के सबसे अधिक आबादी वाले शहर में खेल के मैदानों को बंद करना होगा। वायरस।

 

Cuomo और डे ब्लासियो उन अधिकारियों के बढ़ते समूह में से हैं जिन्होंने ट्रम्प के संकट से निपटने में हताशा और वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की कमी पर आवाज़ उठाई है।

 

रिपब्लिकन ट्रम्प के एक डेमोक्रेट ने कहा, "मैं राजनीति में राष्ट्रपति को भ्रमित नहीं कर रहा हूं"। "मेरा एकमात्र लक्ष्य राष्ट्रपति को साझेदारी में शामिल करना है।"

Ford Motor Co ने सोमवार को कहा कि वह जनरल इलेक्ट्रिक की हेल्थकेयर इकाई के सहयोग से मिशिगन संयंत्र में अगले 100 दिनों में 50,000 वेंटिलेटर का उत्पादन करेगी, और उसके बाद एक महीने में 30,000 का निर्माण कर सकती है।

 

महामारी की चपेट में आए राज्यों के अधिकारियों ने ट्रम्प प्रशासन और निर्माताओं से सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहे रोगियों में उछाल का सामना करने के लिए वेंटिलेटर के उत्पादन में तेजी लाने का अनुरोध किया है। शुक्रवार को, ट्रम्प ने कहा कि वह रक्षा उत्पादन अधिनियम के तहत शक्तियों का आह्वान करेंगे ताकि निर्माताओं को वेंटिलेटर का उत्पादन करने के लिए निर्देशित किया जा सके।

Other news