No trains, metros, buses: Here is how India is gearing up for Janta Curfew on March 22


Posted on 21st Mar 2020 11:46 am by rohit kumar

देश के लोगों को एक दिन के लिए घर पर रहने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कोविद -19 महामारी से लड़ने के लिए सरकारी और निजी संगठनों ने रविवार को जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए अपनी सेवाओं को बंद करने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर रुकने के लिए कहा, जो रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक 14 घंटे तक रहेगा।

“आज, मैं हर नागरिक से एक और समर्थन मांग रहा हूं। यह जनता कर्फ्यू है - लोगों के लिए कर्फ्यू और खुद लोगों द्वारा लगाया गया, “पीएम मोदी ने कहा था।

पुलिस, मीडिया, चिकित्सा सेवाएं आदि जैसी आवश्यक सेवाएं कर्फ्यू के दायरे में नहीं आएंगी।

यहाँ सरकारी और निजी संगठन क्या कर रहे हैं:

भारतीय रेलवे ने कहा है कि वह शनिवार आधी रात से रविवार रात 10 बजे तक देश के किसी भी रेलवे स्टेशन से किसी भी यात्री ट्रेन का संचालन नहीं करेगा।

ट्रांसपोर्टरों ने कहा है कि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी रविवार को सुबह 4 बजे से सेवाएं बंद कर देंगी। रविवार को रात 10 बजे तक भी सभी इंटरसिटी ट्रेनें रद्द रहेंगी। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और सिकंदराबाद में सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को न्यूनतम के साथ-साथ न्यूनतम तक घटाया जाएगा।

* बजट एयरलाइन गोएयर ने रविवार को सभी उड़ानों को स्वेच्छा से निलंबित करने की घोषणा की है जब जनता कर्फ्यू लागू होगा।गोएयर 22 मार्च 2020 तक सभी पीएनआर की रक्षा करेगा प्रोटेक्ट योर पीएनआर योजना के तहत एक वर्ष की अवधि के लिए जनता कर्फ्यू को देखते हुए। यात्रियों ने अगले एक वर्ष में किसी भी तारीख को किसी भी शुल्क पर गोएयर की उड़ान पर अपना टिकट छुड़ाने के लिए किसी भी समय गोएयर से संपर्क कर सकते हैं।

 

* भारत की सबसे बड़ी उड़ान वाहक कंपनी इंडिगो ने कहा है कि वह रविवार को अपनी घरेलू उड़ानों का केवल 60% परिचालन करेगी।

* एयर विस्तारा ने भी घोषणा की कि यह रविवार को अपने घरेलू परिचालन को बंद कर देगा जब जनता कर्फ्यू लागू होगा। “विस्तारा रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के कारण एक कम नेटवर्क पर काम करेगा। रद्दीकरण से प्रभावित यात्रियों को जल्द ही संपर्क किया जाएगा, ”एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा।

* दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने anta जनता कर्फ्यू ’को ध्यान में रखते हुए, 18 वर्षों में पहली बार रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सेवाओं को बंद करने की घोषणा की है।

* दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि सार्वजनिक बस सेवाओं को बंद करने की अभी कोई योजना नहीं है।

उबर और ओला जैसी मोबाइल ऐप आधारित कैब एग्रीगेटर सेवाएं ड्राइवरों को रविवार को ऑफ-रोड रहने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। हालांकि, ऐप सेवाएँ उन लोगों के लिए कार्यात्मक होंगी, जिन्हें आपातकालीन स्थिति में कैब लेने की आवश्यकता होती है।

* 95,000 से अधिक ऑटो-रिक्शा चालकों ने भी पीएम के आह्वान पर अपना समर्थन दिया है। दिल्ली ऑटोरिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा, राजनीतिक संबद्धता के बावजूद सभी ड्राइवरों ने सरकार के साथ सहयोग करने का फैसला किया है।

राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 15 लाख व्यापारी रविवार को शटर डाउन करेंगे। जबकि सभी बाजार, खुदरा और थोक दोनों, रविवार को बंद रहेंगे, कुछ इस कर्फ्यू को तीन दिन तक बढ़ाएंगे - 21 मार्च से 23 मार्च तक - वायरस को फैलाने के लिए स्वैच्छिक उपाय के रूप में। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) एक्वा लाइन सेवाओं और सिटी बस सेवा को रविवार को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर निलंबित करेगा।

* गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के दौरान रविवार को कोई भी सरकारी बस नहीं चलेगी। राज्य परिवहन की बसें, जिन्हें बीआरटीएस तंत्र के तहत संचालित किया जा रहा है, साथ ही शहर की बसें रविवार को राज्य में सड़कों से दूर रहेंगी, सीएम ने कहा।

तमिलनाडु सरकार ने यह भी कहा है कि राज्य में सरकारी बस और मेट्रो रेल सेवाएं view 'जनता कर्फ्यू' के मद्देनजर रविवार को निलंबित कर दी जाएंगी। निजी परिवहन ऑपरेटरों और मिनी बसों के मालिकों को भी समर्थन बढ़ाने और उस दिन अपने वाहनों का संचालन नहीं करने के लिए कहा गया है।

लखनऊ मेट्रो का परिचालन रविवार को भी स्थगित रहेगा।

अधिकांश निजी प्रतिष्ठान और कुछ सार्वजनिक सेवाएं रविवार को बेंगलुरु और शेष कर्नाटक में बंद रहेंगी। बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी), जो आंतरिक-शहर सेवाएं प्रदान करता है, ने कहा कि वे सीमित क्षमता और मांग के आधार पर काम करेंगे। अन्य स्थानों के सभी पब, बार, मॉल और थिएटर बंद रहेंगे।

0 Like 0 Dislike
Previous news Next news
Other news

Only help with accurate Corona infection data

With the increase in coronavirus cases in Delhi, the information provided under the Health Bullet

INDIA Meet: 'India' alliance meeting may be held on this day in December, emphasis will be on seat distribution for Lok Sabha elections

The next meeting of the opposition alliance 'India' formed to counter the ruling NDA and BJP in t

Priyanka Gandhi's role will increase in Congress, who will be the party president in UP? These names are discussed

UP Congress: After the recently concluded Congress Nav Sankalp Shivir in Udaipur, now the new Pre

Rahul Gandhi had gone to surround the government, former foreign minister of Congress Natwar Singh told wrong

A day after Congress leader Rahul Gandhi accused the Bharatiya Janata Party (BJP)-led central gov

PM Modi's 50KM long road show in Ahmedabad today: said in Panchmahal - Congress is competing to abuse me

In Gujarat, Prime Minister Narendra Modi held an election rally in the Panchmahal district on Thu

How far the discovery of corona virus vaccine has reached in India?

New Delhi: In search of the corona vaccine in India, scientists and institutions are doing resear

Delhi News: IGI airport is on alert, stirred up by the information of a bomb in a plane coming from Moscow, the capital of Russia

On Friday morning, there was a stir in the information about the bomb being planted in the plane

IND vs ENG: Root's poor form continues in Asia, Bumrah was sent to the pavilion for the ninth time in the Test; Bairstow failed again

The third match of the five-match Test series between India and England is going on at the Niranj

Then the speed of Corona started increasing: Delhi government's big decision; 500 will have to be paid for not wearing a mask. fine, schools will remain open

In view of the danger of new variants of Kovid, the Delhi government has made it compulsory to ap

After Supreme Court's rebuke to Nupur Sharma, Vivek Agnihotri's tweet went viral, see what he wrote

Filmmaker Vivek Agnihotri's tweet is in the news after the Supreme Court rebukes Nupur Sharma's s

Sign up to write
Sign up now if you have flare of writing..
Login   |   Register
Follow Us
Indyaspeak @ Facebook Indyaspeak @ Twitter Indyaspeak @ Pinterest RSS



Play Free Quiz and Win Cash