Google Saff in Bengaluru tests positive for COVID-19


Posted on 13th Mar 2020 04:43 pm by rohit kumar

Google ने शुक्रवार को पुष्टि की कि उनके बैंगलोर कार्यालय में एक कर्मचारी को COVID-19 का पता चला था और उसे संगरोध पर रखा गया है। हालांकि, इस मामले की पुष्टि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अभी तक नहीं की है। Google के प्रवक्ता ने कहा कि बैंगलोर कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों को कल घर से काम करने के लिए कहा गया है।

“हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि हमारे बैंगलोर कार्यालय के एक कर्मचारी को COVID-19 का पता चला है। वे किसी भी लक्षण को विकसित करने से पहले कुछ घंटों के लिए हमारे बैंगलोर कार्यालयों में से एक में थे। कर्मचारी ने कहा कि हम तब से संगरोध पर हैं, और हमने ऐसे सहयोगियों से पूछा है, जो कर्मचारी के साथ खुद संपर्क बनाए रखने और उनके स्वास्थ्य की निगरानी करने के लिए संपर्क में थे, ”प्रवक्ता ने कहा।

भारत ने गुरुवार को कोरोनावायरस के कारण अपनी पहली दुर्घटना की सूचना दी और पुष्टि की गई मामलों की संख्या 74 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को यह कहते हुए घबराने की सलाह नहीं दी कि निवारक दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित है और परीक्षण के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। मंत्रालय ने यह भी कहा कि भारत ने मालदीव, म्यांमार, बांग्लादेश, चीन, अमेरिका, मेडागास्कर, श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू जैसी अन्य राष्ट्रीयताओं से संबंधित 48 नागरिकों को निकाल लिया है। मंत्रालय ने कहा कि इसके अलावा, कल इटली पहुंचे 83 लोगों को मानेसर सुविधा में संगरोध के लिए रखा गया था। एक अभूतपूर्व कदम में, भारत ने 15 अप्रैल तक चुनिंदा श्रेणियों को छोड़कर सभी वीजा को निलंबित करने का फैसला किया, एक महीने के लिए अपनी सीमाओं को प्रभावी रूप से बंद कर दिया। इसका मतलब है कि कोई भी विदेशी पर्यटक एक महीने से अधिक समय तक भारत में प्रवेश नहीं कर सकता है, जो पहले से ही तनावग्रस्त अर्थव्यवस्था को प्रभावित करता है।

इस बीच, दुनिया भर में, कोविद -19 मामले 130,000 के करीब पहुंच गए। इटली में, मरने वालों की संख्या 1,016, चीन के पीछे दूसरे स्थान पर है।

देश में कोरोनोवायरस मौत का पहला मामला कर्नाटक में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सामने आया है जिसमें पुष्टि की गई है कि 76 वर्षीय एक व्यक्ति, जो हैदराबाद से अपने गृहनगर कालाबुरागी में मंगलवार को मर गया, ने COVID-19 वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

अधिकारियों ने कहा कि आदमी सऊदी अरब में एक महीने की तीर्थयात्रा से लौटा था और अस्थमा और उच्च रक्तचाप की अंतर्निहित स्थितियों से बीमार हो गया था।

“कालाबुरागी के 76 वर्षीय व्यक्ति, जो निधन हो चुके थे और एक COVID-19 रोगी थे, COVID-19 की पुष्टि की गई है। प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक संपर्क अनुरेखण, अलगाव और अन्य उपाय किए जा रहे हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य आयुक्त पंकज पांडे ने गुरुवार रात कहा कि तेलंगाना सरकार को वहां एक निजी अस्पताल में जाने के बाद से सूचित किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि लक्षण 9 मार्च को बढ़ गए, जब उन्हें कालाबुरागी के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, और एक संदिग्ध सीओवीआईडी ​​-19 मामले के रूप में "अनंतिम रूप से निदान" किया गया। उसी दिन, उनका नमूना गुलबर्गा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल द्वारा कालबुर्गी में एकत्र किया गया था और बैंगलोर मेडिकल कॉलेज और अनुसंधान संस्थान को भेजा गया था।

"परीक्षण के परिणामों की प्रतीक्षा किए बिना, उपस्थित लोगों ने जोर दिया और रोगी को चिकित्सा सलाह के खिलाफ छुट्टी दे दी गई ... उपस्थित लोग उसे हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में ले गए। उपायुक्त, कलाबुरागी जिले के निर्देशों के अनुसार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने उपस्थित लोगों से मुलाकात कर उन्हें समझा दिया कि वे आइसोलेशन वार्ड में जीआईएमएस, कालाबुरागी में मरीज को भर्ती करेंगे। लेकिन उपस्थित लोगों ने उसे सुनने से इनकार कर दिया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, '' उन्होंने बिना उनकी जानकारी के उन्हें हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया।

“मरीज को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसका इलाज किया गया। बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई और जब उन्हें वापस लाया जा रहा था तो 10 मार्च को जीआईएमएस, कालाबुरागी के रास्ते में उनकी मृत्यु हो गई।

0 Like 0 Dislike
Previous news Next news
Other news

Russia has indicated to retreat in southern Ukraine, is it a conspiracy to implicate Kyiv?

The war between Russia and Ukraine has been going on continuously for ten months. Russia intensif

David Warner : Delhi Capitals make David Warner their captain, India's star all-rounder will be vice-captain

Australia's experienced opener David Warner has been appointed as the captain of Delhi Capitals f

With great cameras and premium design, will Vivo X60 be the best smartphone in the segment? This phone is a direct competition

Smartphone company Vivo's X60 smartphone is a smartphone that is enticing people based on its des

E-Waste Control: One charger for all electronic devices including smartphones, and tablets, will reduce e-waste

In the coming days, you will get a single charger for all electronic devices including smartphone

Textbook Controversy: Violent masculinity being taught in English book, Child Protection Commission objected

Textbook Controversy: The Delhi Commission for Protection of Child Rights (DCPCR) has objected to

2 Indian films in Oscar race after 21 years: Chello show nominated in Best International Film category, and RRR also in the Original Song category

After 21 years, India's film Chello Show has received a nomination in the Best International Feat

Anant-Radhika Pre-Wedding: Pre-wedding preparations in Jamnagar, Rs 1000 crore will be spent on the wedding; A new record will be made

Anant Ambani, the younger son of the country's richest businessman Mukesh Ambani, is soon going t

Tiger 3: Salman Khan had to sweat while doing this scene of Tiger 3, said - it was filmed without planning

The countdown for the release date of Salman Khan and Katrina Kaif starrer film 'Tiger 3' has sta

Nawab Malik VS Sameer Wankhede: Malik said – Wankhede is a puppet of the central government, he will go to jail soon; Wankhede said - Nawab Malik is a liar

The fight between NCB and NCP leader and minister Nawab Malik is getting bigger. Malik, a cabinet

Got a big clue in the Sushant case? NCB finds link between drug paddlers, Samuel and Rhea's brother

A major development is coming up in the investigation of the Sushant Singh Rajput death case. In

Sign up to write
Sign up now if you have flare of writing..
Login   |   Register
Follow Us
Indyaspeak @ Facebook Indyaspeak @ Twitter Indyaspeak @ Pinterest RSS



Play Free Quiz and Win Cash