US Marks Record 2,108 Coronavirus Deaths In 24 Hours: Johns Hopkins Data


Posted on 11th Apr 2020 12:05 pm by rohit kumar

अमेरिका दुनिया का पहला देश बन गया है जिसने पिछले 24 घंटों में 2,108 घातक घटनाओं के साथ एक ही दिन में 2,000 से अधिक कोविद -19 की मौत दर्ज की है, जबकि अमेरिका में संक्रमण की संख्या 500,000 को पार कर गई है, जो दुनिया में सबसे अधिक है, तदनुसार जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के डेटा के लिए।

 

चीन, जहां पिछले साल दिसंबर में यूरोप और अमेरिका में 100,000 से अधिक हत्याएं करने से पहले घातक कोरोनावायरस बीमारी शुरू हुई थी, अब तक 81,000 सकारात्मक संक्रमण और 3,339 मौतें दर्ज की गई हैं।

 

घातक घटनाओं के संदर्भ में, अमेरिका जल्द ही इटली से आगे निकल सकता है जहां अब तक 18,848 कोविद -19 मौतें हुई हैं। शुक्रवार रात तक, अमेरिका में इटली के करीब 1,8679 मौतें दर्ज की गईं। विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार 16,000 से अधिक लोग स्पेन में और 13,000 से अधिक जर्मनी में मारे गए हैं।

 

शुक्रवार की रात तक कोरोनोवायरस के कारण 2,108 से अधिक अमेरिकियों की मृत्यु हो गई थी और 500,399 लोगों ने खतरनाक बीमारी के साथ सकारात्मक परीक्षण किया था।

 

संयुक्त राज्य में कोविद -19 सकारात्मक मामले अब एक साथ लिए गए अन्य शीर्ष देशों की तुलना में अधिक हैं: स्पेन (158,000), इटली (147,000), जर्मनी (122,000) और फ्रांस (112,000)।

 

उपरिकेंद्र

 

COVID-19 मौतों के उपरिकेंद्र के रूप में उभरे न्यूयॉर्क ने 1.7 लाख से अधिक सकारात्मक मामले दर्ज किए हैं, जो किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक है।

 

कोरोनावायरस के कारण न्यूयॉर्क में 7,800 से अधिक लोग मारे गए हैं। न्यू जर्सी में लगभग 2,000 मौतें और 54,000 से अधिक पुष्टि मामले हैं।

 

सप्ताह की शुरुआत से पहले, कोरोनोवायरस पर व्हाइट हाउस टास्क फोर्स के सदस्यों ने अमेरिका में 100,000 और 200,000 लोगों की मौत का अनुमान लगाया था।

 

जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि यह मौत के मामले में एक "भयानक, भयानक" सप्ताह होने वाला था, यूएस सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने कहा कि यह सप्ताह देश के लिए 9/11 और पर्ल हार्बर होने वाला था।

शुक्रवार को, ट्रम्प ने संवाददाताओं से कहा कि नए अनुमानों के अनुसार मरने वालों की संख्या 60,000 से नीचे रहने की उम्मीद थी।

 

"यह विश्वास करना मुश्किल है कि यदि आपके पास 60,000 (मृत्यु) थे, तो आप कभी भी खुश नहीं हो सकते, लेकिन यह कि हम मूल रूप से कहा और सोच रहे थे की तुलना में बहुत कम है। इसलिए उन्होंने न्यूनतम पक्ष पर 100 और 220,000 के बीच जीवन कहा, और फिर 2.2 तक अगर हम कुछ नहीं करते तो लाख जिंदगियां बच जाती हैं।

 

राष्ट्रीय आपातकाल

 

ट्रम्प ने एक राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है, लगभग सभी 50 राज्यों के लिए प्रमुख आपदा घोषणा को अधिसूचित किया है और 330 मिलियन आबादी में से 95 प्रतिशत से अधिक घर में रहने के आदेश के तहत हैं।

 

विशेषज्ञों का कहना है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था मंदी की स्थिति में है।

 

न्यू यॉर्क, भूकंप का केंद्र, उन्होंने कहा कि "नीचे की ओर वक्र" के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, "बहुत सारी जिंदगियों को बचाने के लिए आक्रामक रणनीति के साथ बहुत कुछ करना है। हम बहुत से लोगों की जान बचा रहे हैं।"

 

ट्रम्प ने कहा, "न्यूयॉर्क में, हम अस्पताल में प्रवेश को काफी हद तक कम होते हुए देख रहे हैं। और राष्ट्रव्यापी, प्रति दिन नए मामलों की संख्या में काफी कमी आ रही है, यह सुझाव देते हुए कि हम शिखर के पास हैं और हमारी व्यापक रणनीति काम कर रही है," ट्रम्प ने कहा।

 

समय के साथ, प्रसार को धीमा करने के दिशानिर्देश नए मामलों की दर को काफी कम कर रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप कम अस्पताल में प्रवेश होगा, उन्होंने कहा।

 

कोरोनावायरस पर व्हाइट हाउस टास्क फोर्स के एक सदस्य डॉ। डेबोरा ब्रिक्स के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में मृत्यु दर कई अन्य देशों की तुलना में काफी कम है।

 

"यह वास्तव में पूरी तरह से हमारे सीमावर्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं का काम है," उसने कहा, लेकिन आगाह किया कि देश अभी भी चरम पर नहीं पहुंचा है।

 

"लेकिन जैसा कि वे हैं उत्साहजनक, हम चरम पर नहीं पहुंचे हैं। और इसलिए, हर दिन, हमें यह करने की ज़रूरत है कि हमने कल और सप्ताह के पहले और सप्ताह से पहले क्या किया, क्योंकि यही है, अंत में, ब्रिक्स ने हमें शिखर तक ले जाने और दूसरी तरफ नीचे जाने के लिए कहा।

 

जॉन्स होप्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, वैश्विक स्तर पर, कोरोनोवायरस के कारण 102,669 लोगों की मौत हुई है और 1.6 मिलियन से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

0 Like 0 Dislike
Previous news Next news
Other news

'We will not let reservation end nor be divided in the name of religion, this is Modi's guarantee', PM said in Rajasthan

Prime Minister Narendra Modi addressed a public meeting in Tonk, Rajasthan. On this occasion, PM

Japan took control of Corona without doing much

Why was the Covid-19 disaster in Japan less? This is a big question that can have many answers. N

North Korea will expand military exercises and strengthen war preparations, dictator Kim Jong Un ordered

North Korean dictator Kim Jong Un has ordered the country's military drills to be expanded and wa

New IT rules: Delhi High Court adjourns hearing till August 4, digital media has challenged

The Delhi High Court on Thursday adjourned the hearing on all the petitions challenging the new I

PM Modi Ayodhya Visit: Blueprint of PM's route ready, two ADMs will take command of the fleet; Modi will stay in Ramnagar for three hours

The district administration has prepared the blueprint of Prime Minister Narendra Modi's route in

These 5 'best' smartphones are available in India at a low price of 25 thousand rupees

New Delhi: If you are thinking of changing your smartphone, then this is a great opportunity. The

Every match of IPL 2021 is now like a final for SRH, know why Rashid Khan said this

The UAE leg of IPL 2021 is starting from September 19. Half of the league phase is over and now a

Youth are more religious than the previous generation: Survey claims - in Britain, people aged 18-34 pray more than the elderly

In difficult times, young people remember God more than the elderly. From worship-recitation, the

Politics intensifies on the voter list in Jammu and Kashmir, NC calls an all-party meeting, BJP is also adopting a strategy

The BJP has called a meeting of its leaders on the issue of the inclusion of non-local voters in

Multi-level security is shaking enemies, be it water or land, or the sky will be thwarted.

New Delhi: India is constantly increasing its strength amidst the escalating conflict with the Ch

Sign up to write
Sign up now if you have flare of writing..
Login   |   Register
Follow Us
Indyaspeak @ Facebook Indyaspeak @ Twitter Indyaspeak @ Pinterest RSS



Play Free Quiz and Win Cash