Coronavirus in India: Kerala overtakes Maharashtra as Covid-19 cases rise to 724


Posted on 27th Mar 2020 11:09 am by rohit kumar

ज्ञात कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या शुक्रवार को कोविद -19 में 17 की मौत के साथ 20 से अधिक मामलों के साथ 700 के आंकड़े को पार कर गई है। 88 में, भारत ने एक ही दिन में उपन्यास कोरोनवायरस मामलों में सबसे अधिक वृद्धि देखी। गुरूवार।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को 80 ताजा मामले सामने आए, जिसमें स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को सुबह 9.15 बजे अपडेट किया गया, भारत में सक्रिय कोविद -19 मामलों की संख्या 640 थी। जबकि 66 लोग या तो ठीक हो गए थे या उन्हें छुट्टी दे दी गई थी और एक पलायन कर गया था। मंत्रालय ने कहा कि कुल 724 मामलों में 47 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

शुक्रवार को केरल ने 11 नए मामले दर्ज किए। राज्य की रैली अब 137 पर है - कोविद -19 मामलों की सबसे अधिक संख्या। नवीनतम स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल के बाद महाराष्ट्र है, जहां मामलों की संख्या 130 हो गई है। महाराष्ट्र में शुक्रवार को छह नए कोविद -19 मामले सामने आए।

शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में एक ताजा मामले के साथ, राज्य में अब कुल मामले 12 हो गए हैं। तमिलनाडु में मामलों की संख्या 29 हो गई है, जिसमें छह विदेशी भी शामिल हैं। तमिलनाडु में शुक्रवार को तीन सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई।

तेलंगाना में मामलों की संख्या 45 हो गई है, जिसमें 10 विदेशी भी शामिल हैं।

कर्नाटक में उपन्यास कोरोनावायरस के 55 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि गुजरात में मामलों की संख्या 43 हो गई है, जिसमें एक विदेशी भी शामिल है।

राजस्थान में मामलों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है, जिसमें दो विदेशी भी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 41 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि दिल्ली में सकारात्मक मामलों की संख्या एक विदेशी सहित 36 हो गई है।

पंजाब में 33 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 30 कोविद -19 मामले अब तक हरियाणा में पाए गए हैं, जिनमें 14 विदेशी हैं। मध्य प्रदेश में 20, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में 13 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि पश्चिम बंगाल में 10 कोविद -19 मरीज हैं।

चंडीगढ़ में सात मामले दर्ज किए गए हैं, बिहार और छत्तीसगढ़ में छह-छह मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि उत्तराखंड में पांच, जिनमें एक विदेशी भी शामिल है। नई एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि पटना के एक निजी अस्पताल के वार्ड ब्वाय ने शुक्रवार को पॉजीटिव परीक्षण के बाद बिहार में पुष्टि किए गए कोरोनोवायरस मामलों की संख्या सात हो गई है।

हिमाचल प्रदेश में तीन मामले सामने आए हैं, जबकि ओडिशा में दो मामलों का पता चला है।

गोवा में तीन कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। इससे पहले, मंत्रालय ने तटीय राज्य को 33 मामलों को गलत ठहराया था। इसके बाद, आंकड़ा संशोधित किया गया था।

पुदुचेरी, अंडमान और निकोबार, मिजोरम और मणिपुर ने एक-एक मामले की सूचना दी है।

भारत में उपन्यास कोरोनोवायरस के कारण मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 17 हो गई।

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कुल कोविद की मौतों में से, महाराष्ट्र में तीन मौतें हुईं, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो, जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौत हुई।

जम्मू-कश्मीर ने भी अपने पहले कोविद -19 को घातक बताया।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि 60 वर्षीय एक व्यक्ति, जिसने राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, की मृत्यु हो गई है।

जी -20 ने कोरोनोवायरस संकट से निपटने के लिए यूएसडी 5 ट्रिलियन की घोषणा की

गुरुवार को शक्तिशाली जी -20 समूह ने कोरोनोवायरस महामारी द्वारा उत्पन्न आर्थिक व्यवधानों का मुकाबला करने के लिए वैश्विक अर्थव्यवस्था में 5 ट्रिलियन अमरीकी डालर से अधिक का इंजेक्शन लगाने का फैसला किया।

सऊदी अरब के राजा सलमान की अध्यक्षता में जी -20 नेताओं ने एक असाधारण वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की जिसमें उन्होंने 21,000 से अधिक लोगों की जान लेने और 4 से अधिक संक्रमित होने वाली महामारी से आर्थिक और सामाजिक क्षति को कम करने के लिए सभी उपलब्ध नीति साधनों का उपयोग करने का संकल्प लिया। विश्व स्तर पर 70,000।

अपने संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट से निपटने के लिए एक नए संकट प्रबंधन प्रोटोकॉल को विकसित करने के लिए पिच की और जी -20 से महामारी से उत्पन्न शॉकवेव्स को संबोधित करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने समूह को महामारी से लड़ने के लिए एक ठोस कार्य योजना के साथ आने का भी आग्रह किया और कहा कि आर्थिक लक्ष्यों के बजाय मानव को वैश्विक समृद्धि और सहयोग के लिए अपनी दृष्टि के केंद्र में रखा जाना चाहिए।

"हम वर्तमान में अपनी अर्थव्यवस्थाओं को समर्थन देने के लिए तत्काल और जोरदार उपाय कर रहे हैं; श्रमिकों, व्यवसायों - विशेष रूप से सूक्ष्म, छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों - और क्षेत्रों को सबसे अधिक प्रभावित करते हैं," यह कहा।

1 Like 0 Dislike
Previous news Next news
Other news

Samsung reduced the price of this 7000mAh battery smartphone, know what is the new price

The price cut of the smartphone continues on the occasion of the new year. Many companies are cut

COP26 World Leaders' Summit: PM Modi arrives in Glasgow to participate in COP26, will give mantra on climate change

COP26 World Leaders' Summit: Prime Minister Narendra Modi has arrived in Glasgow to participate i

Adipurush: Prabhas gave a jolt to the makers in the middle of shooting, and suddenly increased the fees from 100 crores to this much!

Adipurush Prabhas Fees: Fans of Prabhas and Saif Ali Khan's film 'Adipurush' are waiting for the

Corona Updates: 4.3% reduction in new covid cases in the country; 2,706 people positive, 25 dead in last 24 hours

In the last 24 hours, 2,706 new cases of corona have been reported in the country, while 25 peopl

Covid-19: Here’s what Narendra Modi could do to steer India out of the unprecedented economic crisis

कोविद -19 की आर्थिक लागत बहुत बड़ी होने

Coal India: Adequate supply of fuel to power plants, first tender issued for coal import

State-owned CIL on Thursday said it has floated its first tender for the import of 2.416 million

The starvation situation in Afghanistan: Parents are giving sleep medicine to children crying from hunger, selling daughters

Things have turned worse in Afghanistan. The condition of starvation is such that people are givi

NIPAH Virus: Risk of infection in 29 cities of Kerala, restrictions increased, alert issued in neighboring states also

Due to the Nipah virus, cases of infection have increased rapidly in Kerala in the past few days.

X Down: No website is not stalled in this way, is it a new planning of Elon Musk?

Elon Musk's social media platform X (formerly Twitter) has crashed. Since the morning of today i.

Weather Update Today: Forecast of rain in Delhi-UP to Uttarakhand today, the possibility of hailstorm in these areas

Changes are being seen in the weather of the entire North India including the country's capital D

Sign up to write
Sign up now if you have flare of writing..
Login   |   Register
Follow Us
Indyaspeak @ Facebook Indyaspeak @ Twitter Indyaspeak @ Pinterest RSS



Play Free Quiz and Win Cash