"Not At War. Sailors Don't Need To Die": US Captain On COVID-19-Hit Ship


Posted on 1st Apr 2020 12:50 pm by rohit kumar

वाशिंगटन: अमेरिकी विमानवाहक पोत थियोडोर रूजवेल्ट के कप्तान ने एक कुंद पत्र में, अपने नाविकों की जान बचाने और विशाल जहाज पर सवार कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए मजबूत उपायों के लिए नौसेना के नेतृत्व को बुलाया है।

चार पृष्ठ के पत्र, जिसकी सामग्री की पुष्टि अमेरिकी अधिकारियों ने मंगलवार को रॉयटर्स को की, ने परमाणु ऊर्जा से चलने वाले वाहक के रूप में अधिक से अधिक नाविकों के वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के लिए बोर्ड पर एक धूमिल स्थिति का वर्णन किया।

 

नौसेना जहाज के पूरक को 5,000 में रखता है, एक छोटे अमेरिकी शहर के बराबर।

 

पत्र को सबसे पहले सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल द्वारा रिपोर्ट किया गया था।

 

जहाज के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन ब्रेट क्रोज़ियर ने लिखा है कि वाहक के पास पर्याप्त संगरोध और अलगाव की सुविधा नहीं थी और चेतावनी दी थी कि मौजूदा रणनीति धीमी हो जाएगी लेकिन वायरस को मिटाने में विफल रहेगी।

 

सोमवार को लिखे पत्र में, उन्होंने "निर्णायक कार्रवाई" और जहाज से 4,000 से अधिक नाविकों को हटाने और उन्हें अलग करने के लिए कहा। जहाज के चालक दल के साथ, नौसैनिक एविएटर और अन्य रूजवेल्ट पर सवार होते हैं।

 

"हम नाविकों को युद्ध में नहीं हैं। नाविकों को मरने की आवश्यकता नहीं है। यदि हम अब कार्रवाई नहीं करते हैं, तो हम अपनी सबसे विश्वसनीय संपत्ति - हमारे नाविकों की देखभाल ठीक से करने में विफल हो रहे हैं," क्रोज़ियर ने लिखा।

 

वाहक प्रशांत में था जब एक सप्ताह पहले नौसेना ने अपने कोरोनोवायरस मामले की सूचना दी थी। इसके बाद से पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी द्वीप क्षेत्र गुआम में बंदरगाह में खींच लिया गया।

 

अमेरिकी नौसेना के कार्यवाहक सचिव थॉमस मोडली ने कहा कि उन्होंने मंगलवार सुबह पत्र के बारे में सुना था और नाविक गुआम में नाविकों को जहाज से उतारने के लिए कई दिनों से काम कर रहा था। मोडली ने कहा कि गुआम के पास पर्याप्त बिस्तर नहीं थे, और नौसेना स्थानीय सरकार के साथ होटल का उपयोग करने और टेंट स्थापित करने के लिए बातचीत कर रही थी।

"हम उस जहाज पर (कमांडिंग ऑफिसर) से असहमत नहीं हैं, और हम इसे बहुत ही व्यवस्थित तरीके से कर रहे हैं क्योंकि यह क्रूज शिप के समान नहीं है ... उस जहाज पर आयुध है, इसमें विमान है यह, "उन्होंने सीएनएन पर कहा।

 

अमेरिकी अधिकारियों ने भी नाम न छापने की शर्त पर बात करते हुए रॉयटर्स को बताया कि जहाज में सवार लगभग 80 लोगों ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जहाज पर सभी कर्मियों के परीक्षण की संख्या बढ़ने की संभावना है।

 

फिर भी, नौसेना ने यह पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि रूजवेल्ट में कितने लोग संक्रमित हैं।

 

रॉयटर्स ने पिछले हफ्ते पहली बार रिपोर्ट की कि अमेरिकी सेना ने फैसला किया है कि वह कोरोनोवायरस संक्रमण के बारे में कुछ और दानेदार डेटा अपने रैंकों के भीतर प्रदान करना बंद कर देगी, इस चिंता का हवाला देते हुए कि इस सूचना का उपयोग प्रतिकूल परिस्थितियों द्वारा किया जा सकता है क्योंकि वायरस फैलता है।

 

लेकिन थिओडोर रूजवेल्ट अमेरिकी सेना के भीतर वायरस के प्रसार का नवीनतम उदाहरण है। नौसेना के अधिकारियों का कहना है कि नाविकों ने सैन डिएगो में बंदरगाह पर एक उभयचर हमला जहाज सहित कई जहाजों का सकारात्मक परीक्षण किया है।

 

पेंटागन ने सोमवार को कहा कि पहले अमेरिकी सैन्य सेवा के सदस्य, न्यू जर्सी आर्मी नेशनल गार्ड्समैन, की COVID-19 से मृत्यु हो गई, जो कोरोनोवायरस की वजह से हुई।

 

पेंटागन ने एक बयान में कहा, मंगलवार तक, 673 सक्रिय कर्तव्य सेवा सदस्यों ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जो पिछले दिन से 100 से अधिक की वृद्धि थी।

0 Like 0 Dislike
Previous news Next news
Other news

He used to tweet abusive words from my handle and I was getting slander .... Dinesh Trivedi explained the reasons for leaving TMC

Former TMC leader Dinesh Trivedi, who resigned from the Rajya Sabha last week, has targeted elect

Delhi Lockdown: Delhi Metro to run for the next six days during the lockdown, read a time table

Because of the uncontrolled situation of Corona in the national capital, Delhi Metro has made som

SSC MTS Final Result 2023: SSC MTS final result released; 1729 candidates selected, result of 57 withheld

SSC MTS Final Result 2023: The Staff Selection Commission has released the final result of the Mu

Sunak is unable to assure inflation relief: In his party's survey, he lags behind the truss by 30 points, cost of living increased by 18%

There is a week left before the announcement of the new Prime Minister in Britain. There is a fig

KL Rahul breaks Gayle-Warner's record: batsman who scored 600 plus runs in IPL 4 times, Gayle-Warner could do this only 3 times

Lucknow Super Giants, who landed in the 15th season of IPL, could not travel till the final, but

A special day in cruise drugs case: Aryan's bail application will be decided at 2.45 pm, Khan is behind bars for 13 days

The cruise will come after 2.45 pm today on the bail application of Aryan Khan, son of actor Shah

Zuckerberg's 'time' spoiled: Magazine captioned Facebook deleted by putting CEO's photo on the cover, increasing difficulties after Haugen's revelations

All is not well for Mark Zuckerberg these days. On October 5, where WhatsApp and Instagram were d

Army Chief Narwane talks with the UAE commander on defense cooperation, discussed many other issues

The Chief of the Indian Army, General MM Narwane, met the Commander of the UAE's Land Army and St

8 opposition MPs of Rajya Sabha suspended for a week from the session; Mamta said - Government is dictating, will protest from Parliament to the street

Rajya Sabha Speaker Venkaiah Naidu on Monday suspended 8 opposition MPs from the proceedings of t

AICTE committee's decision: Environmental studies mandatory for engineering students

Environmental education will be mandatory in all engineering colleges of the country from the com

Sign up to write
Sign up now if you have flare of writing..
Login   |   Register
Follow Us
Indyaspeak @ Facebook Indyaspeak @ Twitter Indyaspeak @ Pinterest RSS



Play Free Quiz and Win Cash