British PM Boris Johnson Taken To ICU As Coronavirus Symptoms Worsen


Posted on 7th Apr 2020 12:27 pm by rohit kumar

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को सोमवार को अपने कोरोनोवायरस लक्षण बिगड़ने के बाद गहन देखभाल में ले जाया गया है।

 

ब्रिटेन के विदेश सचिव डोमिनिक राब ने सोमवार को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में जॉनसन को आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया।

 

जॉनसन को दस दिन पहले पॉरनोवायरस पॉजिटिव परीक्षण किया गया था लेकिन वह घर पर ही रहा। वह सात दिनों से अधिक समय तक आत्म-अलगाव के बावजूद बुखार जारी रखने के बाद रविवार रात अस्पताल गए। जॉनसन ने अस्पताल से ट्वीट किया कि वह अपने डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल गए थे और वह "अच्छी आत्माओं और उनकी टीम के साथ संपर्क में थे।"

 

"कल रात, अपने डॉक्टर की सलाह पर, मैं कुछ नियमित परीक्षणों के लिए अस्पताल गया क्योंकि मैं अभी भी कोरोनोवायरस लक्षणों का अनुभव कर रहा हूं। मैं अच्छी आत्माओं में हूं और अपनी टीम के साथ संपर्क में हूं, क्योंकि हम इस वायरस से लड़ने के लिए मिलकर काम करते हैं। और सभी को सुरक्षित रखें। मैं कहना चाहता हूं कि इस कठिन समय में मेरी देखभाल करने वाले सभी शानदार एनएचएस कर्मचारियों का धन्यवाद। आप ब्रिटेन के सर्वश्रेष्ठ हैं। सभी सुरक्षित रहें, और रक्षा के लिए कृपया घर पर रहना याद रखें। एनएचएस और जीवन बचाओ, "उन्होंने कहा।

 

उनकी हालत खराब हो गई और उन्हें बाद में आईसीयू में ले जाया गया।

 

नो 10 डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, "आज दोपहर के दौरान, प्रधानमंत्री की हालत खराब हो गई है और, उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर, उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में ले जाया गया है।"

 

प्रवक्ता ने कहा, "पीएम ने विदेश सचिव डॉमिनिक रैब, जो कि राज्य के पहले सचिव हैं, को उनके लिए प्रतिनियुक्ति करने के लिए कहा है।"

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, "पीएम को उत्कृष्ट देखभाल मिल रही है, और सभी एनएचएस कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद।"

 

डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, "यह एक एहतियाती कदम है, क्योंकि प्रधानमंत्री ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के दस दिन बाद कोरोनोवायरस के लगातार लक्षणों को जारी रखा है," डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा।

 

प्रवक्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री ने अपने सभी अविश्वसनीय परिश्रम के लिए एनएचएस कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और जनता से आग्रह किया कि वे घर पर रहने, एनएचएस की रक्षा करने और जीवन बचाने के लिए सरकार की सलाह का पालन करते रहें।"

 

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि जॉनसन सरकार के प्रभारी और मंत्रालयिक सहयोगियों और अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं। पिछले शुक्रवार तक, उन्होंने अपने निजी क्वार्टर में आत्म-अलगाव से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दूर दैनिक बैठकों की अध्यक्षता करना जारी रखा।

 

ब्रिटेन के विदेश सचिव डॉमिनिक रैब, पहले राज्य सचिव, ने सोमवार सुबह दैनिक कोरोनावायरस प्रतिक्रिया बैठक की अध्यक्षता की है।

0 Like 0 Dislike
Previous news Next news
Other news

Dhoni calls for changes in ODI playing conditions

Sydney, March 26 (IANS) Indian captain M.S. Dhoni on Thursday advocated changes in playing cond

Bengal tea workers pay in accordance with Minimum Wages Act

Kolkata, Feb 24 (IANS) The monthly pay of tea estate workers in West Bengal will be in accordan

Six die in Odisha accident

Bhubaneswar, Feb 17 (IANS) Six people, including two children, died Tuesday when the autoricksh

Why did you take Congress' help, Facilities, BJP asks Kejriwal

New Delhi, Jan 29 (IANS) The BJP Thursday asked AAP chief Arvind Kejriwal why did he take suppo

Pakistan needs to treat all terror groups as pariah: India

New Delhi, Jan 23 (IANS) Pakistan has to treat all terror groups as pariah if it is serious abo

Sign up to write
Sign up now if you have flare of writing..
Login   |   Register
Follow Us
Indyaspeak @ Facebook Indyaspeak @ Twitter Indyaspeak @ Pinterest RSS